Hansraj Raghuwanshi

Hansraj Raghuwanshi Koun Hai ? 

Hansraj Raghuwanshi ( हंसराज रघुवंशी )
Hansraj Raghuwanshi ( हंसराज रघुवंशी )

हंसराज रघुवंशी का जन्म 18 जुलाई, 1992 को हुआ था,  जो की भारत में हिमाचल प्रदेश के निवासी है। वैसे तो उनके द्वारा बहुत से शिव भजन और माता की भेंटें गाई गयी है पर हंसराज रघुवंशी को लोकप्रियता का स्वाद अपने भजन "मेरा भोला है भंडारी" के बाद चखने को मिला।  

हंसराज रघुवंशी के गीत "मेरा भोला है भंडारी" इतना बड़ा लोकप्रिय भजन बन गया  लगभग थोड़े समय मैं लोगोँ द्वारा अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बहुत ज्यादा शेयर किया गया।  इसके बाद हंसराज रघुवंशी के प्रशंसकों द्वारा उन्हें नया नाम "बाबाजी" दिया गया। हंसराज रघुवंशी की बहुत ही कम समय में फैन फॉलोइंग इतनी ज़्यादा बढ़ गयी है की उनके हर एक गाने को यूटयूब पर मिलियन्स व्यूज मिल जाते हैं. और लोग बार बार उनके गाए हुए गानो और नये गानों की डिमांड करते रहते हैं.


"मेरा भोला है भंडारी" के बाद हंसराज रघुवंशी के आये भजनों ने सब भजन संगीत प्रेमियों को उनकी आवाज़ और सादगी का दीवाना बना। हंसराज रघुवंशी शिव शंकर महादेव के भगत है और उनके हर गाने या भजन में शिव लीला का जिक्र जरूर होता है।  


Hansraj Raghuwanshi Bollywood  Debut


हंसराज रघुवंशी बॉलीवुड में भी एंट्री सनी देओल के बेटे करण देओल की पहली फिल्म पल पल दिल के पास में एक पार्श्व गायक के रूप में हुई।  उनका गीत आधा भी ज्यादा है यहाँ दर्शकों को बहुत पसंद आया।   


हिमाचल प्रदेश के छोटे से गांव से लेकर विदेशों तक पहुँच जाने श्रेय हंसराज रघुवंशी शिव शंकर भोलेनाथ को मानते है।  और इस बात जिक्र उनके द्वारा लिखे और गाये गए भजन गीतों में मिल जाता है. 

Hansraj Raghuwanshi Info


पूरा नाम : हंसराज रघुवंशी

उपनाम : बाबा जी और हंसू

पिता का नाम : प्रेम रघुवंशी

माता का नाम : लीला रघुवंशी

सिबलिंग : मंजीत, सीमा

जन्मतिथि : 18 जुलाई 1992

जन्मस्थान : कंदर, जिला सोलन (HP)

पेशा गायक, संगीतकार, लेखक, अभिनेता


Hansraj Raghuwanshi Song List


Hansraj Raghuwanshi की लेटेस्ट भजन लिस्ट यहाँ पर देखें Hansraj Raghuwanshi song list

हंसराज रघुवंशी बाबा जी के बारे में यहाँ लिखी गयी जानकारी हमने हंसराज रघुवंशी जी की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध जानकारी को अपने यूजर के लिए ईकठा कर पेश किया है। अगर इसमें हमसे कोई गलती हो गयी हो तो आप हमें Contact Us के जरिये बता सकते उसको जल्द ही ठीक कर दिया जायेगा। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

हिमाचली सांग लिरिक्स पर आपका स्वागत है। हमारी वेबसाइट आपके अनुभव को बढ़ाने के लिए Cookies का उपयोग करती है। Learn More
Accept !

Himachali Songs Mp3 Download Click Here

X