iSur Studios Himachal Pradesh

 

About Suresh Sur ( iSur Studios )
Isur Studio

हिमाचल प्रदेश एक और जहाँ अपने पर्यटन स्थलों , मनोरम वादियों को लेकर विश्व में एक अनूठा स्थान रखता है वैसे ही यहाँ के गीत संगीत , लोक गीत , नाटी , भी बीत गए कुछ वर्षो में लोगो को बहुत पसंद आ रहा है। और इसका सारा श्रेय म्यूजिक इंडस्ट्री में बीते वर्षो में आये कुछ नए कलाकार , संगीतकार , गीतकार , गायको , और प्रोडक्शन हाउस को जाता है।  एक और जहाँ गीतकार और गायकों द्वारा कुछ नए और कुछ पुराने लोक गीतों को नए रूप में सजा के लोगो के आगे पेश किया है वही इन सब की कला को पहचान उनको एक बढ़िया गीत संगीत का प्लेटफार्म देने का काम किया प्रोडक्शन हाउसिस ने।  आज हम इन्ही सब में से एक प्रोडक्शन हाउस " iSur Studios " के बारे में बात करेंगे। 

About iSur Studios 

iSur Studios हिमाचल म्यूजिक इंडस्ट्री का आज एक ऐसा नाम बन गया है जिसे शायद ही कोई हो जिसने ना सुना हो या फिर ऐसे भी कह सकते है , इनके द्वारा पेश किये गानों को शायद ही कोई हो जिसने ना सुना हो। क्यूंकि ने iSur Studios हिमाचल के युवाओं को एक ऐसा प्लेटफार्म प्रधान किया है जहाँ पर वो अपनी रूचि अनुसार (गीतकार , गायक ) अपनी कला को अपने दर्शको तक पहुंचा सकते है। iSur Studios के प्रबंध निदेशक ( Managing Director ) का नाम है सुरेश सुर। 

  • Production House Name : iSur Studios
  • Founder: Suresh Sur
  • Founded: Not Metioned
  • Registered on : 18 - Sep - 2019
  • Owners: Suresh Sur (2019 – )
  • Artists: Hansraj Raghuwansi , Inderjeet , Sunil Mastie , PK Shankar , Ramesh Thakur , Katki , Sher Singh , Sumeer Thakur.


About Suresh Sur ( iSur Studios )

iSur Studios Himachal Pradesh


iSur Studios की शुरुआत सुरेश सुर द्वारा की गयी है।  सुरेश सुर हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के एक गांव दलाश से है। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा कुल्लू के बुन्तर के एक सरकारी स्कूल से प्राप्त की उसके बाद Govt. Degree College, Kullu, से BA (Hons ) की शिक्षा प्राप्त की | इसके बाद सुरेश सुर ने नमित कपूर एक्टिंग (लैब) इंस्टीट्यूट मुंबई में एक्टिंग की शिक्षा प्राप्त की | आपको बता दें बॉलीवुड के स्टार कलाकार रणवीर सिंह के साथ भी सुरेश सुर जी ने नमित कपूर एक्टिंग (लैब) इंस्टीट्यूट कई कक्षाएं में भाग लिया है | सुरेश सुर ने छोटे पर्दे के कई सीरियल में भी काम किया है।

अमर उजाला अखबार के साथ हुए साक्षात्कार में उन्होंने बताया था की उनकी मोहब्बत ने उन्हें वापिस हिमाचल प्रदेश आने को मजबूर कर दिया | सुरेश मुंबई से वापिस कुल्लू आ कर इंदु से प्रेम विवाह के बंधन में बंधे |  उनके उसके बाद ही उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस iSur Studios शुरू किया | iSur Studios में " i " उन्होंने अपनी बीवी के नाम इंदु (Indu) के पहले अक्षर से लिया है | शादी के बाद ही उन्होंने अलग अलग तरह के कैमरा ख़रीदे और नई प्रतिभा के गायको के साथ काम करना शुरू किया | उनके बनाये गए गीतों के वीडियो को दर्शको दर्शको द्वारा बहुत सराहा गया | 

ये कहने में भी कोई बुराई नहीं होगी , बीत गए सालों में हिमाचल प्रदेश के गिरते हुए गीत संगीतो के स्तर को सुरेश सुर ( iSur Studios ) ने एक नए आयाम पर पहुंचा दिया है | 

iSur Studios Songs

सुरेश सुर iSur Studios के डायरेक्शन के अन्दर बने गीतों ने हिमाचल प्रदेश की म्यूजिक इंडस्ट्री को पुरे विश्व के आगे पेश किया है जिनमे गायक हंसराज रघुवंशी द्वारा गाए गए " मेरा भोला है भंडारी " " गंगा किनारे " "फकीरा " और बाबा जी आदि भजनो के फिल्मांकन को सबने सराहा है।  वही गायक क्रमश " इंदरजीत ", " सुनील मस्ती " ,के गीतों ने भी हिमाचल प्रदेश की म्यूजिक इंडस्ट्री पर अपनी छाप छोड़ी है | 

जहाँ एक और सुरेश सुर iSur Studios के डायरेक्शन के अन्दर बने सुनील मस्ती द्वारा गाये गए लोक गीत बंगड़ियाँ के नए संस्करण ने यूट्यूब पर 17m का आंकड़ा पार किया वही दूसरी और इंदरजीत का गीत लाड़ी शावणिए को भी यूजर द्वारा बहुत प्यार मिला है | उनके निर्देशन में इंद्रजीत के गीतों को यू-ट्यूब पर करोड़ों बार देखा-सुना जा चुका है। 

26 वर्षीय इंद्रजीत ने बताया कि उनके गीतों को तीन करोड़ से अधिक व्यूवर्स देख चुके हैं। सुरेश सुर साथ न होते तो यह मुकाम न होता। हम दोनों ने जेब से पैसे लगाए। कुल्लू की लग वैली का मीलों पैदल सफर किया। पुराने मकानों और ठेठ पहाड़ी लोगों पर फिल्मांकन किया।

List Of IsurStudio Songs


How To Contact iSur Studios 


iSur Studios का रजिस्टर्ड ऑफिस हिमाचल प्रदेश के , जिले कुल्लू के गांधीनगर में स्थित है। 

Email Address : isurstudios@gmail.com

Mobile : 098160 10008 .

Office Address : #478 Gandhinagar, near Axis Bank, Kullu, Himachal Pradesh 175101 .

iSur Studios Youtube :      https://www.youtube.com/c/iSurStudios

iSur Studios Facebook Page : https://www.facebook.com/isursuresh/

 iSur Studios Instagram Page : https://www.instagram.com/isurstudios/

 iSur Studios Instagram Page : https://twitter.com/isurstudios


iSur Studios और सुरेश सुर जी के बारे में यहाँ लिखी गयी जानकारी हमने iSur Studios और सुरेश सुर जी की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध जानकारी को अपने यूजर के लिए ईकठा कर पेश किया है। अगर इसमें हमसे कोई गलती हो गयी हो तो आप हमें Contact Us के जरिये या फिर निचे कमेंट करके बता सकते उसको जल्द ही ठीक कर दिया जायेगा।